जेल या बेल


सलमान को जेल हुई और बेल भी मिल गयी. मै क़ानून को बहुत नही समझती न सेलेब्रटी की निजी ज़िंदगी से मेरा कोई सरोकार है. सलमान ने पहले ब्लैक बग केस में अपनी कलाकारी दिखाई. इतने सेलेब हैं भारत में मगर इतना विवाद इनको क्यों घेरता है या यूँ कहें ये खुद घिरे रहते हैं. कभी सेट पर मर पीट तो कभी ऐश्वर्या के लिए बवाल. सलमान को हर कोई दुहाई देता है उनके एनजीओ के बारे में, शायद किसी ने इस ओर ध्यान नही दिया, शायद क्या , वाकई नही दिया, ये संस्था इस हादसे के पहले क्यों नही शुरू की गयी . क्यूंकि  एक साथ इतने बुरे काम को दबाने के लिए कुछ तो लोगों को अच्छा दिखाना होगा. अब बात करते है भाई के फैन की, हाई कोर्ट का फैसला आता इसके पहले एक लड़का सुसाइड करता है क्या फैसले के बाद सलमान उससे मिलने गए? नहीं
वाकई वो इतने अच्छे हैं तो उनको उससे मिलना था उसके परिवार को मदद करनी थी.
अभिजीत ने भी सुरीले अंदाज़ में फुटपाथ पर सोने वालों को कुत्ता बना दिया हालांकि उन्होंने माफ़ी मांगी. यहां सोचने की बात ये है की मुंबई इन्ही कुत्तों की वजह से ही चलती है. जिसमे अधिकतर यू पी और बिहार के वो गरीब मज़दूर हैं. जो इन जैसे रईसों के फ्लैट बनाते हैं, इनके घर में काम करते हैं. मुंबई उसदिन खाली हो जाएगी जिसदिन इनकी सटकेगी.सलमान से मेरी कोई दुश्मनी नही है मगर उनको अगर बार बार हर गलती के लिए लोग सपोर्ट करेंगे तो इंसाफ जैसी चीज़ तो खत्म हो जाएगी.लोगों ने सलमान के लिए इतना हल्ला मचाया. उनकी माँ, बहन पूरे परिवार की फ़िक्र हुई सबको मगर जो इस हादसे में अपनी जान गवा चुका है उसकी किसी को याद आई? नहीं आई, क्यूंकि उसकी बॉडी नही है वो अमीर नही है, अगर हम सलमान के लिए इतने संवेदनशील है तो उसके लिए भी होना चाहिए.
एक और बात अगर सलमान दोषी नही है तो शाइनी आहूजा को भी माफ़ करना चाहिए. उसने भी किसी गरीब की इज्जत से खिलवाड़ किया जब गरीब को मारना हादसा है तो इसे भी हादसा समझ लेना चाहिए.
कानून पैसे वाले की जेब में नही होना चाहिए था. अफ़सोस ऐसा ही हो चुका है.

Comments

Best one

अब तो जागो